कौन हैं गोवा के नए सीएम प्रमोद सावंत की पत्नी? देखें फैमिली Photos - trending clicks - आज तक     |       Holika Dahan 2019: यह है होलिका दहन का शुभ मुहूर्त, पढ़ें सप्ताह के व्रत और त्योहार - Hindustan हिंदी     |       बिहार में कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, राहुल-तेजस्वी की मुलाकात में लगेगी मुहर : सूत्र - NDTV India     |       वंशवाद की राजनीति से सबसे अधिक नुकसान संस्थाओं को हुआ: PM मोदी - Hindustan     |       राजनीति Goa CM Pramod Sawant Floor Test Live Updates - दैनिक जागरण     |       लोकसभा चुनाव/ भाजपा की पहली सूची आज आने की उम्मीद, 12 राज्यों के उम्मीदवार तय हो सकते हैं - Dainik Bhaskar     |       अनूठी होली : जूते की माला और जूते से दनादन वार, सच में अलबेली है ये होली - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)     |       भदोही में मां सीता मंदिर पहुंचीं प्रियंका गांधी वाड्रा - आज तक     |       अब EU में जर्मनी ने पेश किया मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव - आज तक     |       मोजाम्बिक में भयंकर समुद्री तूफान, 1000 से ज्यादा लोगों की मौत की आशंका - Navbharat Times     |       चीन का नापाक याराना, कहा- पुलवामा को लेकर PAK पर निशाना ना साधे कोई मुल्क - Hindustan     |       बॉयफ्रेंड संग ऐसी है मिया खलीफा की कैमिस्ट्री, तस्वीरों में देखें लाइफ - आज तक     |       शेयर बाजार में प्री-इलेक्शन रैली, चुनावी तारीखों के एलान के बाद 1,300 अंक उछला सेंसेक्स - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)     |       Khaitan, ILP, Ashurst, others advise Ola on $300m buy-into electric cars initiative from Hyundai, Kia - Legally India     |       Bhojpuri Holi Song / होली पर धमाल मचाएंगे ये भोजपुरी गाने, भतार अईहे से लेकर छपरा में पकड़ाएंगे तक.. - Dainik Bhaskar     |       देश की दो बड़ी कंपनियों में जंग : L&T पर माइंडट्री के जबरन अधिग्रहण का आरोप - आज तक     |       बर्थडे: अल्का याग्निक से जुड़ी 5 बातें, उनके इस गीत के लिए किया था 42 पार्टियों ने विरोध - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)     |       वीडियो: कुछ यूं चढ़ा 'केसरी' रंग, अक्षय कुमार ने खेली जवानों संग होली - आज तक     |       हाथों में हाथ थामे अवॉर्ड शो से न‍िकले रणबीर कपूर-आल‍िया भट्ट - आज तक     |       तो इस वजह से अनुराग के सामने प्रेरणा खोलेगी अपनी प्रेग्नेंसी का राज! - आज तक     |       प्रयोग/ ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज में खिलाड़ियों की टेस्ट जर्सी पर भी नाम, नंबर होगा - Dainik Bhaskar     |       IPL-2019: मुंबई इंडियंस की ओपनिंग पर 'हिटमैन' रोहित शर्मा का बड़ा फैसला - आज तक     |       Brilliant Messi has opposition fans on their feet - gulfnews.com     |       ICC world cup: गांगुली व पोंटिंग ने बताया विश्व कप में भारत के लिए नंबर चार के लिए सबसे फिट हैं ये बल्लेबाज - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)     |      

मनोरंजन


वर्ष 2018 | मनोरंजन जगत के लिए रहा शादियों का साल

कहा जाता है कि शादी के जोड़े ऊपर से बन कर आते हैं...ऊपर वाला इस मामले में साल 2018 में बॉलीवुड और टेलीविजन सितारों पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान रहा। इधर कई वर्षो में शायद यह पहला साल है, जब कई बड़े सितारों ने शादियां रचाईं हैं, जो सुर्खियां बनी रहीं। कई छोटे सितारों के यहां भी शहनाइयां बजीं


2018-year-of-weddings-for-the-entertainment-world

कहा जाता है कि शादी के जोड़े ऊपर से बन कर आते हैं...ऊपर वाला इस मामले में साल 2018 में बॉलीवुड और टेलीविजन सितारों पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान रहा। इधर कई वर्षो में शायद यह पहला साल है, जब कई बड़े सितारों ने शादियां रचाईं हैं, जो सुर्खियां बनी रहीं। कई छोटे सितारों के यहां भी शहनाइयां बजीं। 

शुरुआत बॉलीवुड की 'खूबसूरत' अभिनेत्री सोनम कपूर से होती है। जिनके बाद बॉलीवुड में एक के बाद एक दिल थाम लेने वाली शादियों का सिलसिला शुरू हुआ और साल का अंत कॉमेडियन कपिल शर्मा की शादी से होता है।

सोनम कपूर ने आठ मई, 2018 को व्यवसायी आनंद आहूजा के साथ सात फेरे लेकर सबको चौंका दिया। यह नई-नवेली प्रतिभावान अभिनेत्री इस उम्र में करियर के शैशवावस्था में शादी कर लेगी, किसी को जरा भी उम्मीद नहीं थी। सोनम की शादी के वीडियो सोशल मीडिया पर छाए रहे। चूड़ा सेरेमनी से लेकर रिसेप्शन तक शादी की खूब चर्चा हुई। 

इसके दो दिन बाद नेहा धूपिया और अंगद बेदी ने 10 मई को अचानक शादी कर सभी को चौंका दिया था। इसे सीक्रेट वेडिंग कहा गया था। तभी से उनकी गर्भावस्था के कयास लगाए जाने लगे थे। बाद में नेहा ने 18 नवंबर को बेटी को जन्म दिया।

वहीं, हर दिलों की धड़कन, सभी की पसंदीदा जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने 14 और 15 नवंबर को इटली के लेक कोमो में कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज से शादी की। दोनों करीब छह साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। दीपिका और रणवीर की शादी में हालांकि चुनिंदा लोग ही शामिल हुए। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई रिसेप्शन दिए, जिसमें कई सितारों ने शिरकत की।

सिलसिला यहीं नहीं रुका। इसके बाद उस शख्सीयत की शादी की खबर आई, जिसका इंतजार उसके प्रशंसक लंबे समय से कर रहे थे। प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने अपने संबंधों की जब पुष्टि की तो यह खबर सुर्खियों में छा गई।

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका ने अपने लिए विदेशी दूल्हा हॉलीवुड गायक निक जोनस को चुना। लेकिन शादी की सबसे खास बात यह रही कि प्रियंका ने विदेश में शादी करने के बजाय जोधपुर में हिदू परंपरा और ईसाई रीति-रिवाज से शादी की। उनकी शादी के कार्यक्रम एक दिसंबर से तीन दिसंबर तक चले थे। शादी को अंतर्राष्ट्रीय पत्र-पत्रिकाओं ने कवर किया था। 

इन शादियों में खास बात यह रही है कि शादी करने वाली इन अभिनेत्रियों ने या तो अपना करियर शुरू ही किया था, या फिर वे करियर के शिखर पर हैं। जबकि आमतौर पर हिंदी फिल्मों में, अभिनेत्रियां करियर के ढलान पर शादी करती रही हैं।

वरिष्ठ फिल्म पत्रकार अनुज अंलकार कहते हैं, "दरअसल, पहले फिल्मों में अभिनेत्रियों के लिए कुछ खास नहीं होता था। शादीशुदा अभिनेत्रियों को काम मिलने की संभावना और घट जाती थी। इसलिए अभिनेत्रियां करियर के ढलान पर शादी करती थीं, लेकिन आज स्थिति बदल गई है।"

'मासूम', 'काबिल', 'जन्नत-2', 'कृष', 'कृष-3', 'गुंडे' सहित कई फिल्मों की पटकथा लिख चुके संजय मासूम सितारों की शादियों पर कुछ अलग राय रखते हैं। उन्होंने कहा, "शादी सबका निजी मामला है और इसका फैसला उनका खुद का होता है।

वक्त बदलता है, धारणाएं बदलती हैं, सोच बदलती है। पहले की सोच थी कि जिस हीरोइन की शादी हुई, तो उसकी फिल्म नहीं देखेंगे। लेकिन अब ऐसा नहीं है। दर्शकों को कंटेट से मतलब है, व्यक्तिगत जीवन से इतना मतलब नहीं रह गया है और मुझे लगता है कि यह एक बदलाव है।"

सिलसिलेवार शादियों के बीच कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा ने अपनी प्रेमिका गिन्नी चतरथ से 12 दिसंबर को जालंधर में शादी की। उनकी शादी में टीवी जगत के तमाम सितारों ने शिरकत की। उन्होंने मुंबई में रिसेप्शन रखा था, जिसमें बॉलीवुड के तमाम बड़े दिग्गज शामिल हुए। 

इनके अलावा टीवी शो 'शक्ति अस्तित्व के अहसास की' में किन्नर बहू का किरदार निभा रहीं रुबीना दिलाइक ने 21 जून को प्रेमी और अभिनेता अभिनव शुक्ला से शादी की। मॉडल मिलिंद सोमण ने अंकिता के साथ 23 अप्रैल, 2018 को शादी रचाई।

बिग बॉस के पूर्व कंटेस्टेंट राहुल महाजन ने इस साल अचानक 20 नवंबर को एक प्राइवेट सेरेमनी में कजाकिस्तान की एक मॉडल से शादी कर ली। रियलिटी शो रोडीज के फेमस जज रघु राम ने 12 दिसंबर को अपनी प्रेमिका नताली डी लुसियो संग गोवा में समुद्र किनारे सात फेरे लिए। 

जानेमाने गायक, संगीतकार हिमेश रेशमिया ने अपनी लांग टाइम गर्लफ्रेंड सोनिया कपूर से 11 मई को शादी की। शादियों की इस सूची में सुमित व्यास और एकता कौल, प्रिंस नरुला और युविका चौधरी, श्वेता त्रिपाठी और चैतन्य शर्मा, महाक्षय चक्रवती और मदालसा शर्मा, शक्ति अरोड़ा और नेहा सक्सेना, विविधा कृति और वरुण, गौरव चोपड़ा और हितिषा, अंकित तिवारी और पल्लवी शुक्ला, सोहैब इब्राहिम और दीपिका कक्कड़, मोहित मारवाह और अंकिता मोतीवाला, श्रिया सरन और एंद्रे कोस्चे, कुणाल जय सिंह और भारती कुमार जैसे दिग्गज सितारों की शादियां भी शामिल हैं।
 

advertisement